गांवों के विकास के लिए लोगों को दिलाई गई शपथ

0
611
बोकारो: ग्राम स्वराज अभियान के तहत् मंगलवार को सभी 13 चयनित ग्रामों में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर चास प्रखण्ड के धनडाबर में उपस्थित चास प्रखण्ड विकास पदाधिकारी कपिल कुमार ने लोगों को ग्राम के सर्वांगीम विकास हेतु शपथ दिलाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से ही ग्राम का प्रशासन के द्वारा समुचित विकास किया जा सकता है।
उन्होंने ग्रामीणों को अभियान के तहत् चलाये जा रहे 07 फ्लैगसिप योजना क्रमशः प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, उजाला योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं मिशन इन्द्रधनुष के बारे में विस्तारपूर्वक बताया तथा अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ लेने को कहा।
ग्रामीणों ने ली पंचायती राज की सफलता की शपथ
वहीं ग्राम स्वराज अभियान के तहत् चंदनकियारी प्रखण्ड के 08 ग्रामों में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाया गया, जहाँ ग्रामीणों ने पंचायती राज की सफलता का शपथ लिया। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदनकियारी श्री रविन्द्र कुमार गुप्ता ने स्वयं देवग्राम गांव में ग्रामसभा में भाग लिया तथा ग्रामीणों को गांव में सर्वांगीम विकास हेतु शपथ दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here