पॉपुलर Pulsar 150 अब नए अवतार में, जानें क्या है नयापन

0
372

बजाज ऑटो लिमिटेड (BAL) ने अपने पॉपुलर Pulsar 150 के ट्विन-डिस्क एडिशन को लॉन्च कर दिया है. इस नई बाइक की कीमत 78,016 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है. नई बाइक में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. उम्मीद है कि इससे बेक्रिंग परफॉर्मेंस में सुधार आएगा और सुरक्षा भी बढ़ेगी.

नया ट्विन डिस्क एडिशन स्पोर्टी स्टाइल से लैस है. पल्सर 150 के मौजूदा सिंगल डिस्क एडिशन की बिक्री भी जारी रहेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क ब्रेक्स के अलावा नए कलर और नए डिजाइन से लैस है. इसमें स्प्लिट सीटें और स्प्लिट ग्रैब रेल्स, पहले से अधिक लंबा व्हीलबेस और पहले से बड़े और ज्यादा चौड़े पिछले टायरों का इस्तेमाल किया गया है. इसे नया लुक देने के लिए इसमें स्पोर्टी ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है.

कंपनी का दावा है कि नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क बाइक को नॉयस, वाइब्रेशन और NVH पैदा करने के मामले में बड़े सुधार के साथ पेश किया गया है. इसमें 230mm का पिछला डिस्क ब्रेक है. नए एडिशन में 149.5cc डीटीएस-इंजन है, जिसका पावर 14Ps और टॉर्क 13.4Nm है. इसे तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक ब्लू, ब्लैक रेड और ब्लैक क्रोम में उतारा गया है.

भारतीय बाजार में  Bajaj Pulsar 150 का मुकाबला Hero Xtreme, Honda CB Unicorn और TVS Apache RTR 160 से है.

बजाज ऑटो के मोटरसाइकल कारोबार के अध्यक्ष इरिक वास ने कहा, ‘पल्सर 150 अपनी श्रेणी में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स मोटरसाइकल है. नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क का लक्ष्य वे आधुनिक युवा हैं जो बाइक के प्रदर्शन और माइलेज से ही संतुष्ट नहीं हो जाते बल्कि साहसिक विकल्पों की तलाश में रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here