शिक्षा ऋण देने में कोताही नही बरते बैंक

0
195

बोकारो: उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित की गई। उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि  गत 24 जुलाई की बैठक के बाद भी बैंको ने अपनी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं किया है, विशेषकर बैंको के द्वारा शिक्षा लोन देने पर काफी लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने इसे 15 अगस्त तक अद्यतन करने का निदेश दिया।


उपायुक्त बरणवाल ने बैंको द्वारा ऋण प्रवाह बढ़ाने खासकर कृषि व एमएसएमई ऋण योजनाओं को बढाने का निदेश दिया। उपायुक्त मुद्रा लोन की धीमी गति पर नाराज दिखे। उन्होंने इसे बढाने का भी निदेश दिया, साथ ही जिले के सभी खातों को अगस्त माह के अंत तक आधार एवं मोबाईल सिडिंग करने का निदेश दिया। उन्होंने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को इन सारी योजनाओं पर रैकिंग सुधारने का निदेश दिया।


उपायुक्त बरणवाल ने सभी बैंको को खाताधारकों की सुविधा के लिए सुविधा केन्द्र खोलने का निदेश दिया, जिसमें सभी अधिकारी के मोबाईल नम्बर, ई-मेल आईडी तथा भारतीय रिजर्व बैंक के मार्गदशर्न उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने 15 दिनों में इन जानकारियों से संबंधित फ्लैक्स लगाने का निदेश दिया। समीक्षा बैठक में उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा, डीजीएम  विक्रम सिन्हा, भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारी  अमित कुमार विश्वकर्मा, डी डी एम नाबार्ड अजय कुमार साहू, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक दिलीप कुमार मजुमदार, सांसद प्रतिनिधि गिरीडीह ए.के दुबे, सहित बैंको के अधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here