गोमिया विधानसभा को लेकर बज्रगृह का डीसी ने किया निरीक्षण

0
340

बोकारो: 34-गोमिया विधानसभा उपचुनाव-2018 की तैयारी को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने बी0एस0एल प्लस टू हाई स्कूल सेक्टर-1 स्थित बनाये जाने  वाले बज्रगृह का निरीक्षण किया। उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि बज्रगृह में सुरक्षा के मद्देनजर कोई भी कोताही बरती नहीं जायेगी। इस हेतु उन्होंने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। बज्रगृह के निरीक्षण के दौरान तैयारियों को देखते हुए उन्होंने कहा कि मतदानकर्मियों को इवीएम लेने एवं जमा करने पर किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा, प्रशासन इसकी पुरी तैयारी कर रहा है।

बज्रगृह का किया गया निरीक्षण 

उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि गोमिया विधानसभा उपचुनाव अतिसंवेदनशील चुनाव क्षेत्र है। प्रशासन चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने हेतु पूर्ण तैयारी कर रहा है। उन्होंने जिला के तमाम पदाधिकारियों को चुनाव कार्य में संवेदनशीलता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि इस चुनाव में 341 बूथ 208 सरकारी भवनों पर बनाये गए है। साथ ही इस चुनाव में पहली बार भीभी पैट का प्रयोग किया जायेगा, जिससे मतदाता सुनिश्चित हो सकेंगे कि उन्होंने किसे वोट दिया है।

चुनाव की सारी तैयारी पूरी

पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने कहा कि गोमिया विधानसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने पुरी तैयारी कर ली है। चुनाव क्षेत्र के साथ-साथ बज्रगृह में भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि गोमिया विधानसभा में जितने भी अति संवेदनशील बूथ हैं वहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। निरीक्षण के दौरान निदेशक डीआरडीए संदीप कुमार, अनुमण्डल पदाधिकारी -सह- निवार्ची पदाधिकारी गोमिया विधानसभा प्रेम रंजन, उप निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार पाण्डेय, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी विकाश कुमार हेम्ब्रम सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here