ईद को लेकर दंडाधिकारियों की छुटियाँ रद्द

0
645

बोकारो: ईद-उल-फीतर पर्व के मद्देनजर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं पुलिस अधीक्षक निधि द्विवेदी ने संयुक्त रूप से दण्डाधिकारियो एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की। उपायुक्त श्री बरणवाल ने कहा कि ईद-उल-फीतर सौहार्दपूर्वक एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो यह सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी सुनिश्चित करें।


उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि सभी दण्डाधिकारी अपने-अपने तैनाती स्थल पर 15 जून के पूर्वाहन् में अपने कार्यस्थल पर योगदान देना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने सभी दण्डाधिकारियों के छुट्टी को 18 जून तक के लिए रद्द कर दिया है। विशेष परिस्थिति में भी बिना उनके पूर्वानुमति के कोई भी दण्डाधिकारी अवकाश में नहीं जा सकेंगे। गौरतलब है कि ईद पर्व के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु कुल 218 दण्डाधिकारियों, 237 पुलिस पदाधिकारियों तथा 1213 पुलिसकर्मी लगाये गए है। उपायुक्त बरणवाल ने विधि व्यवस्था संधारण हेतु जिला पुलिस बल के अतिरिक्त 200 गृह रक्षकों को काॅलअप की स्वीकृति भी प्रदान की है।

उन्होंने निदेश दिया कि अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक एवं आवासीय दण्डाधिकारियेां को अपने-अपने क्षेत्रों पर पूर्ण प्रभार में तैनात रहेंगे। उनके अनुसार 15 जून से ईद पर्व के समाप्ति तक जिला नियंत्रण कक्ष एवं अनुमण्डल नियंत्रण कक्ष 24 घंटे चालू रहेगा। उन्होंने दोनों जिला नियंत्रण कक्ष हेतु दुरभाष संख्या को 24 घंटे चालू रखने का निदेश दिया है। उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस, अग्निशमन यंत्र, चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे। सिविल सर्जन को सदर अस्पताल सहित दोनों अनुमण्डलीय अस्पताल को 24 घंटे कार्यरत रखने का निदेश दिया गया है। उनके अनुसार पुरे ईद पर्व के दौरान विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में श्री रवि रंजन मिश्रा, उप विकास आयुक्त तथा श्री रजत मणी बाखला पुलिस उपाधीक्षक सीसीआर रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here