15 सितम्बर से 02 अक्टुबर तक मनाया जायेगा स्वच्छता ही सेवा दिवस, उपायुक्त ने की निजी कम्पनियों एवं सरकारी उपक्रमों के साथ बैठक

0
377
उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में सभी निजी कम्पनियों एवं सरकारी उपक्रमों के साथ स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम तथा सेवा दिवस को लेकर विशेष बैठक का आयोजन कार्यालय कक्ष में किया गया। उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर 15 सितम्बर से 02 अक्टुबर तक स्वच्छता ही सेवा तथा प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 17 सितम्बर से पंडित दिनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस 25 सितम्बर तक सेवा दिवस मनाया जायेगा। इन अवसरों पर उन्होंने सभी निगम, निजी क्षेत्र तथा सरकारी उपक्रम क्षेत्र में फैले गंदगी को साफ करने का निर्देश संबंधित उपक्रमों एवं निजी कम्पनियों को दिया।
            उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि उपक्रमों, निगमों या निजी क्षेत्रों के वरीयतम पदाधिकारियों के द्वारा स्वच्छता हेतु श्रमदान किये जाने से अधीनस्थ पदाधिकारी, कर्मचारी तथा आस पड़ोस के आमजन भी इसे अनुग्रहित होते है एवं सफाई अभियान में सम्मिलित होते है। उन्होंने सरकार की इन कार्यक्रमों को सभी क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण बताया तथा वरीय पदाधिकारी के द्वारा श्रमदान कार्य का नेतृत्व किये को प्रेरणापरक बताया। 
      उपायुक्त बरणवाल ने कहा कि स्वच्छता दिवस एवं स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के दौरान स्लम क्षेत्रों में मेडिकल कैम्प लगाया जाय एवं गरीब लोगों की मुफ्त में चिकत्सीय जांच की जाय। उन्होंने इन सारे कार्यक्रमों से संबंधित लेखन एवं फोटोग्राफ को प्रतिदिन जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के वाट्सएप नम्बर- 6204800955 में अपलोड करने का निर्देश दिया ताकि इसे वृहद स्तर पर प्रचारित किया जा सके या अग्रेत्तर कार्रवाई हेतु संकलित रखा जा सके।
       उपायुक्त बरणवाल ने जियाडा क्षेत्र के तीनों औद्योगिक क्षेत्रों काण्ड्रा, गिरिडीह, वियाडा बोकारो औद्योगिक क्षेत्रों में भी स्वच्छता ही सेवा तथा सेवा दिवस चलाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियेां को दिया। उन्होंने कहा कि इन सभी औद्योगिक क्षेत्रों में प्रदुषण की अधिक सम्भावनाएँ रहती है। इस दौरान सफाई अभियान चलाकर इन क्षेत्रों को स्वच्छ किया जा सकता है।
       बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा, अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, निदेशक डीआरडीए संदीप कुमार, महाप्रबंधक बीएसएल नगर प्रशासन, जनसंपर्क पदाधिकारी बीएसएल, जिला स्वच्छता प्रेरक सहित सीसीएल के विभिन्न परियोजनाओं के महाप्रबंधक आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here