15 अगस्त तक जिले के 1,36,000 लाभुकों को गैस सिलेण्डर एवं चुल्हा उपलब्ध कराया जायेगा

0
299
बोकारो: ग्राम स्वराज अभियान फेज-02 हेतु चयनित जिले के 367 गांवो में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभुकों को शत-प्रतिशत आच्छादन से संबंधित बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कार्यालय कक्ष में आयोजित किया। उपायुक्त बरणवाल ने सभी गैस वितरक एजेन्सियों को निदेश दिया कि 14 जून तक संबंधित ग्रामों के अनुसूचित जाति, जनजाति एवं बी0सी.-1 के लाभुकों को सर्वे कर केवाईसी फार्म जमा लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस कार्य हेतु जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों से सहयोग लेने का निर्देश दिया।

    उपायुक्त बरणवाल के अनुसार बोकारो जिला में ग्राम स्वराज अभियान फेज-02 हेतु चयनित गांवों में लगभग 1,80,000 घरों में मुफ्त में गैस सिलेण्डर एवं चुल्हा वितरण किया जाना है, जिसमें से 44,000 लाभुकों को अबतक उपलब्ध करा दिया गया है तथा शेष 1,36,000 लाभुकों को 15 अगस्त तक गैस सिलेण्डर एवं चुल्हा उपलब्ध करा दिया जायेगा।

उपायुक्त बरणवाल ने अभियान को गति देने हेतु बैंकर्स के साथ भी पूर्व में बैठक की तथा उन्हें लाभुकों के खातों को कैम्प लगाकर त्वरित गति से खोलने का निदेश दिया है। उन्होंने जाति प्रमाण पत्रों को भी कैम्प लगाकर बनाने का निदेश सभी अंचल अधिकारियों को दिया।
बैठक में निदेशक डीआरडीए संदीप कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी नीरज कुमार सिंह, ओएनजीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एन.सी. पाण्डेय, आईओसी के क्षेत्रीय पदाधिकारी संजय कुमार सहित सभी गैस वितरक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here